Monday, July 4, 2022
HomeSarkari NaukriAgnipath Scheme: अग्नीपथ योजना में सरकार ने किया बदलाव

Agnipath Scheme: अग्नीपथ योजना में सरकार ने किया बदलाव

Agnipath Scheme Government Increased Entry Age Limit 23 Years

Now Maximum Age Limit is 23 Years for Agnipath Recurtment Scheme

सेना में भर्ती की नई योजना अग्नीपथ के विरोध (Agnipath Protest) में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना प्रमुख मनोज पांडे और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीआर चौधरी ने शांति की अपील की और योजनाओं को युवाओं के लिए अच्छा अवसर बताया.

एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय वायुसेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून 2022 से शुरू होगी, Agnipath Yojana योजना की लॉन्चिंग के बाद वायु सेना ने सबसे पहले भर्ती प्रक्रिया की तारीख का ऐलान किया सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने भी कहा कि थल सेना में भर्ती के लिए 2 दिन में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी, इसकी सारी जानकारी थल सेना के अधिकारी भर्ती पोर्टल पर मिलेगी मनोज पांडेय ने युवाओं को इस स्वर्णिम अवसर का लाभ उठाने की अपील की।

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने भी युवाओं से अपील की कि रेलवे की संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी नाराज युवाओं को शांत करने के लिए केंद्र सुरक्षाबलों में अग्नि वीरों को प्राथमिकता देने की बात कही थी, सेना प्रमुख ने कहा हमें यह घोषित करते हुए खुशी हो रही है कि इस बार भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा बढ़ाकर 23 वर्ष कर दी गई है. इससे युवाओं को फायदा होगा वे 24 जून से शुरू हो रही भर्ती प्रक्रिया को में शामिल हो सकेंगे कई राज्यों में नई भर्ती योजना के विरोध के बीच दोनों सेनाओं इस घोषणा नाराज युवाओं के लिए राहत की खबर है।

क्योंकि कोरोनावायरस के कारण पिछले 2 साल से सेना में कोई भर्ती नहीं हो सकी थी हालांकि वायुसेना और जल सेना ने पिछले दोनों साल में भर्ती जारी रखी थी।

कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन और दो दो लोगों की मौत हो गई

Agnipath Scheme – अग्नीपथ योजना का विरोध प्रदर्शन तीसरे दिन करीब 15 राज्यों में देखा गया तेलंगाना के सिकंदराबाद स्टेशन पर तोड़फोड़ और आगजनी की गई पुलिस फायरिंग में 1 की मौत हो गई बिहार के एक्सप्रेस में आग लगाई गई दम घुटने से कारण एक यात्री की मौत हो गई स्थिति डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर पर लोगों ने हमला कर दिया देश अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर भी हमला हुआ बिहार भाजपाई कार्यालय में आग लगाई सासाराम में दो पुलिसकर्मी घायल हुए बवाल दिल्ली में उपद्रवियों के कई बसों को भी बनाया निशाना।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments