Wednesday, October 5, 2022
HomeCoronavirusस्वास्थ्य मंत्रालय क्यों कहा लोगों को घर में भी मास्क लगाने ?

स्वास्थ्य मंत्रालय क्यों कहा लोगों को घर में भी मास्क लगाने ?

Home Ministry Ask People to Wear Mask at Home?

Corona News : आज कोरोना का कहर पुरे भारत में जारी है, और कोई इस बीमारी से अब अछूता नहीं रहा इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर के बीच घर में मास्क लगाने को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान दिया है, की कोरोना का संक्रमण और उसके नय वररिएन्ट में इतनी तेजी से वायरस फ़ैल रहा है की जाने माने स्वस्थ के जानकर दो मास्क लगाने की सलाह दे रहे है और घर में बी लोगो से मास्क लगा के रहे की अपील की है।

इस महामारी से मचे हाहाकार के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि यह समय है जब लोग अपने घरों के भीतर भी मास्क पहनना शुरू करें, साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड प्रोटकॉल पर जोर देते हुए कहा कि अनुसंधान से पता चला है कि अगर सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं किया गया तो एक व्यक्ति 30 दिनों में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है.

सरकार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति से लोग घबराएं नहीं, बेवजह की घबराहट से सिर्फ परेशानी बढ़ेगी।

कोविद -19: आईआईटी के वैज्ञानिकों ने भविष्यवाणी की है की सक्रिय मामले मई के मध्य में 38-48 लाख तक पहुंच सकते हैं।

आईआईटी के वैज्ञानिकों के एक गणितीय मॉडल के अनुसार, 14-18 मई के बीच भारत में चल रहे दूसरे COVID-19 लहर में सक्रिय मामले 14-18 मई के बीच 38-48 लाख और दैनिक नए संक्रमणों के चरम पर पहुंच सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments