Wednesday, May 25, 2022
HomeSpaceक्या आप नासा के चाँद अंतरिक्ष मिशन के लिए चाँद पर जाना...

क्या आप नासा के चाँद अंतरिक्ष मिशन के लिए चाँद पर जाना चाहते हैं

विश्व प्रसिद्ध अंतरिक्ष एजेंसी नासा मिशन रिसर्च में भाग लेने के लिए लोगों की भर्ती कर रही है।

नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने नकली अंतरिक्ष मिशन में आठ महीने बिताने के इच्छुक लोगों के लिए आवेदन जारी किया है।
अंतरिक्ष एजेंसी का कहना है कि नौकरी के आवेदकों को मॉस्को, रूस में आठ महीने बिताने के लिए अनिवार्य है, जहां संभावित भविष्य के चंद्रमा और मंगल मिशनों की स्थितियों की नकल करने के लिए एक छोटे से चालक दल को अलगाव में रखा जाएगा।
नासा अलगाव कार्यक्रम के लिए आवेदन करने के लिए केवल “स्वस्थ” अमेरिकी नागरिकों की तलाश कर रहा है। आवेदकों की उम्र 30 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए और उनके पास रूसी और अंग्रेजी दोनों में दक्षता है, साथ ही पीएचडी तक का शैक्षिक स्तर भी है। या, वैकल्पिक रूप से, सैन्य अधिकारी प्रशिक्षण।
आर्टेमिस कार्यक्रम का उद्देश्य अंतरिक्ष यात्रियों को व्यापक अन्वेषण और अनुसंधान के लिए चंद्रमा की सतह पर वापस लाना है। मिशन से प्राप्त ज्ञान का उपयोग भविष्य में संभावित मंगल मिशनों की तैयारी के लिए किया जा सकता है।
एजेंसी ने यह नहीं बताया है कि आठ महीने की परियोजना के लिए प्रतिभागियों को कितना भुगतान किया जा सकता है, इससे परे “नासा से जुड़े या नहीं या आप नासा के कर्मचारी या ठेकेदार हैं या नहीं, इस आधार पर मुआवजे के विभिन्न स्तर हैं।”
nasa moon
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments