Saturday, May 21, 2022
HomeSarkari ResultRRB NTPC Result - आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी -1 परिणाम पर नाराजगी के...

RRB NTPC Result – आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी -1 परिणाम पर नाराजगी के बीच रेल मंत्रालय ने स्पष्टीकरण जारी किया – Khan Sir ने उठाया सवाल।

RRB NTPC Result हाल ही में जारी किए गए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी -1 परिणामों पर विरोध, रेल मंत्रालय ने कुछ उम्मीदवारों की चिंताओं को दूर करने के लिए एक स्पष्टीकरण जारी किया है, जिन्होंने आरोप लगाया था कि कई योग्य उम्मीदवार चयन से वंचित थे।

कुछ उम्मीदवारों ने आरआरबी ‘केंद्रीकृत रोजगार सूचना (सीईएन) संख्या 01/2019 (गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों के लिए – स्नातक और स्नातक) के तहत चल रही भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग की प्रक्रिया पर चिंता जताई है। , जिसके परिणाम 14 जनवरी, 2022 को घोषित किए गए थे।

एक विज्ञप्ति में, रेलवे ने कहा कि दूसरे चरण के कंप्यूटर-आधारित परीक्षण (सीबीटी) के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने की प्रक्रिया मूल अधिसूचना में पहले ही विस्तृत रूप से दी गई थी। अधिसूचना में, तेरह श्रेणियों को विज्ञापित किया गया था और सातवें सीपीसी वेतनमान के स्तर के आधार पर पांच समूहों में विभाजित किया गया था।

“तदनुसार, समान स्तर के अंतर्गत आने वाले सभी पदों में एक सामान्य द्वितीय चरण सीबीटी होगा। इसलिए, यदि कोई उम्मीदवार पात्र है और उसने एक से अधिक स्तरों (शैक्षिक योग्यता के अनुसार) का विकल्प चुना है, तो उसे संबंधित परीक्षा में उपस्थित होना होगा। प्रत्येक स्तर के लिए द्वितीय चरण सीबीटी जैसा कि पैरा 13.6 में दिया गया है क्योंकि पदों के प्रत्येक समूह के लिए मानक (कठिनाई स्तर) अलग होगा (अर्थात स्नातक या स्नातक स्तर का), “यह स्पष्ट किया।

क्या है पूरा मामला

RRB NTPC Result: रेलवे भर्ती बोर्ड, RRB द्वारा एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा का रिजल्ट (RRB NTPC Result) जारी कर दिया गया है. अब तक 15 क्षेत्रों के लिए रिजल्ट जारी किए गए हैं. जिसके बाद छात्रों में परिणाम को लेकर आक्रोश देखने को मिल रहा है. दरअसल आरआरबी द्वारा लेवल वाइज रिजल्ट घोषित किया गया है, जिसके चलते लाखों उम्मीदवार प्रभावित हुए हैं।

आरआरबी ने 13 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी. जिसके रिजल्ट में बोर्ड द्वारा कई पदों के लिए एक ही उम्मीदवार का चयन कर लिया गया है। ऐसे में एक उम्मीदवार की वजह से दो से तीन छात्र RRB-NTPC के सिलेक्शन से वंचित रह गए।

RRB NTPC Scam | #RRBNTPC_1student_1result | RRB NTPC Result – Khan Sir ने भी इसके खिलाफ आवाज़ उठायी है।

Railway NTPC Exam Result with Cutoff All RRB Wise Results

Check Result – Click Link Here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments