Wednesday, May 25, 2022
HomeTutorialएक बार में 50 लोगो के साथ वीडियो कॉल कैसे करें व्हाट्सएप...

एक बार में 50 लोगो के साथ वीडियो कॉल कैसे करें व्हाट्सएप मैसेंजर रूम से

फेसबुक ने हाल ही में मैसेंजर रूम्स फीचर लॉन्च किया है।

यह सुविधा सभी के लिए उपलब्ध है और जल्द ही यह व्हाट्सएप के माध्यम से सुलभ होगा, जिससे इसके उपयोगकर्ता सीधे फेसबुक पर दोस्तों के साथ समूह कॉल कर सकते हैं। विकल्प कुछ बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए पहले से ही उपलब्ध है और उम्मीद है कि यह बहुत जल्द दुनिया भर में एक व्यापक उपयोगकर्ता आधार के लिए रोल आउट होगा। फेसबुक अपने नए मैसेंजर रूम फीचर के साथ लोकप्रिय प्लेटफॉर्म जूम और गूगल मीट को टक्कर देना चाहता है।
व्हाट्सएप के भीतर मैसेंजर रूम्स शॉर्टकट आपके मोबाइल या वेब ब्राउजर में मैसेंजर एप या मैसेंजर वेबसाइट पर चला जाएगा। व्हाट्सएप के बाहर होने वाले रूम को बनाने के लिए यूजर्स का फेसबुक अकाउंट होना जरूरी है। इसके अलावा, व्हाट्सएप वीडियो कॉल के विपरीत, मैसेंजर रूम में वीडियो चैट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होती हैं।
whatsapp videocall

व्हाट्सएप मैसेंजर रूम का उपयोग कैसे करें

एंड्रॉइड डिवाइस में, रूम लिंक बनाने और साझा करने के लिए, व्हाट्सएप खोलें> कॉल टैब पर जाएं> create a room  आप एक व्यक्तिगत चैट भी खोल सकते हैं, फिर अटैच> कक्ष पर जाएं या समूह चैट खोलें (पांच या अधिक प्रतिभागियों के साथ) और समूह कॉल आइकन> एक कमरा बनाएं पर टैप करें।
आपको ‘मैसेंजर में जारी रखें’ के लिए प्रेरित किया जाएगा जो आपको व्हाट्सएप से और मैसेंजर ऐप या वेबसाइट के माध्यम से ले जाएगा। आप अपने द्वारा बनाए गए कमरे का नाम टाइप कर सकते हैं और उपयोगकर्ताओं को आमंत्रित करने के लिए व्हाट्सएप पर लिंक भेज सकते हैं।
जिन लोगों को एक कमरे में शामिल होने का निमंत्रण मिला, वे लिंक पर टैप करके ऐसा कर सकते हैं और इसे अपने मोबाइल ब्राउज़र या मैसेंजर ऐप में खोल सकते हैं। आपको बस एक अपडेट मैसेंजर ऐप और अपने फेसबुक अकाउंट के साथ लॉग इन करना होगा।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments