Monday, May 23, 2022
HomeCoronavirusZero Vaccine Wastage केरल ने 1 लाख रेमेडिसविर इंजेक्शन केंद्र को लौटाई

Zero Vaccine Wastage केरल ने 1 लाख रेमेडिसविर इंजेक्शन केंद्र को लौटाई

केरल ने एक बेमिसाल उदहारण पेश करते हुए Zero Vaccine Wastage केंद्र सरकार को बची हुई Unused रेमेडिसविर Remedesivir vaccine वापस लौटा दी,

पहले भी केरल के कुशल कोविड -19 प्रबंधन की तरफ हो चुकी है केरल सरकार ने रेमेडिसवीर की 1 लाख अप्रयुक्त शीशियों को केंद्र को लौटा दिया है। “केरल सरकार ने आवश्यक दवा की आवश्यकता वाले राज्यों के बीच पुनर्वितरण के लिए केंद्र को शीशियाँ लौटा दी,” सूत्रों ने कहा। यह ऐसे समय में आया जब देश के बाकी देश दवा की भारी कमी से जूझ रहे थे।

इस बीच, केंद्र सरकार ने दवा की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए पिछले सप्ताह 16 मई तक रेमेडिसवियर आवंटित किया।

coronavirus daily updates

केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा द्वारा निर्णय लिया गया था और आवंटन योजना फार्मास्यूटिकल्स विभाग और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा संयुक्त रूप से बनाई गई थी।

“हर राज्य में रेमडेसिविर की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए और इसकी पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए, रेमेडिसविर का आवंटन 16 मई तक किया गया है। यह देश भर में रेमेड्सवियर की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करेगा, ताकि किसी भी मरीज को इस महामारी में कठिनाई का सामना न करना पड़े,” गौड़ा एक ट्वीट में कहा गया, आधिकारिक अधिसूचना को एक सूची के साथ साझा करना जिसमें कहा गया कि रेमेडिसविर के 5,300,000 शीशियों को 21 अप्रैल से 16 मई के बीच राज्यों को आवंटित किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments